bill gates wimndows birthday

Windows के 28वें जन्मदिम पर बिल गेट्स ने दी शुभकामनाएं, कहा- कुछ यादें हमेशा आपके साथ रहती हैं, जन्मदिन मुबारक हो, विंडोज़

टैकनोलजी


अरबपति परोपकारी और माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक, बिल गेट्स ने ट्विटर (इस समय x) पर एक वीडियो अपलोड की है। वीडियो में उन्हें विंडोज़ 95 के लॉन्च का जश्न मनाते हुए दोस्तों और सहकर्मियों के साथ मंच पर नाचते हुए देखा जा सकता है। वीडियो को कैप्शन दिया है, ‘कुछ यादें हमेशा आपके साथ रहती हैं।

अन्य लोग 28 वर्षों से इंटरनेट पर आपका अनुसरण कर रहे हैं। जन्मदिन मुबारक हो, विंडोज़’…। वीडियो में बिल गेट्स के साथ माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ स्टीव बाल्मर समेत पूर्व सहयोगियों के साथ खुशी से डांस करते नजर आ रहे हैं।

बता दें विंडोज 95 जो की माइक्रोसॉफ्ट का पहला ऑपरेटिंग सिस्टम था उसे 24 अगस्त, 1995 को मार्केट में लॉन्च किया गया था। विंडोज के पहले ऑपरेटिंग सिस्टम के लॉन्च इवेंट में इंजिनियर्स, और विभिन्न महत्वपूर्ण लोग उपस्थित थे। विंडोज 95 ने MS-DOS और विंडोज़ को जोड़ कर माइक्रोसॉफ्ट ने मार्केट में क्रांति ला दी।

सॉफ्टवेयर बाजार में, विंडोज 95 एक प्रमुख रूप से सफल ऑपरेटिंग सिस्टम था, जो अपने लॉन्च के बाद मात्र एक या दो साल के भीतर तेजी से डिजाइन किया गया सबसे तेजी से बढ़ने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम बन गया। लगभग तीन साल बाद, विंडोज़ 95 ने मशाल अपने उत्तराधिकारी विंडोज़ 98 को सौंप दी।

बिल गेट्स द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को अब तक 8 मिलियन लोग देख चुके है। वहीं कई यूजर्स ने इस पर कई दिलचस्प कमेंट भी किए है। एक यूजर ने कमेंट किया “सटीक रूप से कहें तो विंडोज 95 को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आईबीएम पीसी और कंपैटिबल के लिए पूरी तरह से बूट करने योग्य विंडोज ओएस।” एक अन्य यूजर ने कहा “मुझे हमेशा याद रहेगा कि सॉफ्टवेयर कितना कुशल था और मामूली हार्डवेयर पर चीजें कितनी अच्छी तरह चलती थीं।

विंडोज एक्सपी से परे सब कुछ स्थान, समय और बिजली की बर्बादी है। 7 फूला हुआ था लेकिन ज्यादातर स्वीकार्य था।” एक और यूजर ने कहा “यह क्लिप मुझे बहुत खुशी देती है, और मैं अक्सर इसके बारे में सोचता हूं और इसे अपने सहकर्मियों के साथ साझा करता हूं। जब हम किसी चीज के बारे में सोचते हैं, तो यह पहली चीज है जो मेरे दिमाग में आती है। इस महान स्मृति के लिए आप सभी को धन्यवाद, एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया।

ये भी पढ़ें : मस्क की नई एआई कंपनी लॉन्च, ब्रह्मांड की वास्तविक प्रकृति समझने की करेंगे कोशिश

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *