केजरीवाल

केजरीवाल ने किया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान, कौन बनेगा दिल्ली का नया सीएम? इन नामों पर हो सकती है चर्चा

Top देश प्रदेश

नई दिल्ली। आबकारी नीति मामले में जमानत पर बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अचानक से अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह दो दिन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तब तक नहीं बैठेंगे जबतक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती कि अरविंद केजरीवाल ईमानदार हैं। उन्होंने कहा कि जनता का आदेश मिलने के बाद ही वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे।

चुना जाएगा नया सीएम

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती वह सीएम की कुसी पर नहीं बैठेंगे। वह दो दिन बाद सीएम के पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा भंग नहीं होगी। उनके स्थान पर कोई और सीएम होगा। अगले सीएम का निर्णय विधायक दल की बैठक में होगा।

सीएम केजरीवाल ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का नया फॉर्मूला है जहां-जहां वह चुनाव हारते हैं वहां के मुख्यमंत्री पर फर्जी केस लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर सरकार गिरा देते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सिद्धारमैया, पिनाराई विजयन, ममता दीदी पर केस कर रखें हैं। भाजपा विपक्ष के मुख्यमंत्री को नहीं छोड़ते सभी पर फर्जी केस दर्ज कराकर उन्हें जेल में डाल देते हैं और सरकार गिरा देते हैं।

कौन हो सकता है अगला सीएम

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आतिशी का लिया जा रहा है। बता दें आतिशी कालकाजी सीट से विधायक हैं। वह दिल्ली सरकार में शिक्षा, उच्च शिक्षा, टीटीई, वित्त, योजना, पीडब्ल्यूडी, जल, बिजली, सेवाएं, सतर्कता, जनसंपर्क मंत्री हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपने इस्तीफे के एलान से पहले भी आतिशी का जिक्र किया।

वहीं, आतिशी के साथ-साथ सौरभ भारद्वाज का नाम भी सामने आ रहा है। वे दिल्ली की ग्रेटर कैलाश सीट से विधायक हैं। सौरभ दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य, शहरी विकास और पर्यटन मंत्री हैं। इसके साथ ही साथ सौरभ भारद्वाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं।

इन नामों पर भी हो सकती है चर्चा

इनके अतिरिक्त गोपाल राय का नाम भी चर्चा में है। सीएम पद की रेस में कैलाश गहलोत भी नाम चल रहा है। आप विधायक कुलदीप कुमार का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के नाम की भी अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि विधायकों की बैठक में फैसला लिया जाएगा कि सीएम कौन होगा।

यह भी पढ़ें: Toll Tax: नेविगेशन प्रणाली से लैस निजी वाहनों को राहत, 20 किमी. तक नहीं देना होगा टोल

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *